Tuesday, May 20, 2008

क्या आपने आज की सबसे महत्वपूर्ण खबर पढ़ी है?

कुछ दिनों पहले एक टीवी चैनल पर सुर्खियों में खबर चलाई गई थी- अमिताभ बच्चन को जुकाम हुआ। लगता था कि इस तरह की महत्वपूर्ण खबरों का कवरेज सिर्फ टीवी चैनलों तक ही सीमित है। लेकिन जोश18 ने इस धारणा का खंडन कर दिया है। उसके पहले पन्ने पर खबर दी गई है- हरमन बवेजा को लू लगी। भई वाह, कितनी अहम खबर है। यह न छपती तो पाठक एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के बारे में जानकारी से वंचित रह जाते।

एक और मजेदार बात हुई है। हरमन बवेजा की खबर में फोटो लगाया गया है इंडियन प्रीमियर लीग के एक मैच का। इसे यहां क्यों लगा दिया बंधु? क्या चित्र में मौजूद खिलाड़ियों में हरमन भी शामिल है? या हरमन को आईपीएल की हॉट चीयरलीडर्स को देखने के चक्कर में लू लग गई?

1 Comments:

At 9:11 PM, Blogger sushant jha said...

सर सही फरमाया आपने..आनेवाली पीढ़ी जब हमारे समय का मजाक उड़ाएगी..तो सिवाय चुपचाप सुनने के हमारे पास कुछ नहीं होगा, ठीक वैसे ही जैसे आजकल दूरदर्शनी समाचार का मजाक उड़ाया जाता है। टीवी न्य़ूज अभी तक प्रिंट के मनोहरकहांनिया, सत्यकथा और फिल्मीकलियां के दौर से उपर नहीं उठ पाया है। विशेषकर हिंदी मीडिया का तो यहीं हाल है।कुलमिलाकर इसे अभी भी १० से १५ साल तो लग ही जाएगा..जैसा कि रुझान देखने को मिल रहा है।अभी नाग-नागिन का दौर खत्म हुआ तो खली और ग्रह नक्षत्रों का छल्ला टीवी वालों को मिल गया है..कुछ दिनों तक इंडिया टीवी ने रात को उत्तेजक खबरें भी चलाईं...बाद में बंद कर दी..लेकिन मुझे उम्मीद है अगले साल ये दौर फिर आएगा...और टीवी वाले तरह-तरह के सर्वे चलाएंगे..जाहिर है..हम खबरों के इतिहास में एक बदतर दौर से गुजर रहे हैं।

 

Post a Comment

<< Home